देश

Weather Alert: यूपी सहित देशभर में आ गई सावन वाली बरसात, इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में मानसूनी बारिश जिंदगी की आफत बनी हुई है, जिसके चलते अब तक सैकड़ों से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तेलंगाना, गुजरात, तमिलनाडु में तो बारिश से बहुत बुरे हालात है, जिससे सड़के और पुल भी क्षतिग्रस्त होने से राहगीरों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार हो रही मानसूनी बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं, जिससे बचाव को एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। दूसरी ओर राहत की बात यह है कि यूपी और बिहार के लोगों का भी मानसूनी बारिश का इंतजार खत्म हो गया है। रात इन दोनों राज्यों के कई इलाकों में झमाझम बारिश दर्ज की गई, जिससे उमसभरी गर्मी से राहत मिली है। भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

  • इन राज्यों में बारिश बनेगी जिंदगी की आफत

आईएमडी के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 22 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में 24 जुलाई तक इसी तरह झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई गई है। पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हिमाचल में 21 जुलाई को और उत्तराखंड में 23 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

  • मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी की चेतावनी के मुताबिक, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य प्रदेश में अगले 5 दिनों तक अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। ओडिशा, बिहार, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 21 जुलाई और झारखंड में 23 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। ओडिशा में 22 से 24 जुलाई तक बहुत तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी अगले 5 दिनों तक हल्की से मध्यम और कहीं कहीं तेज बारिश हो सकती है।

तमिलनाडु, केरल में 22 जुलाई तक और गुजरात, कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में 23 व 24 जुलाई को कही कहीं भारी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। गुजरात में कुछ जगहों पर 23 और 24 जुलाई को बहुत ही तेज बारिश का पूर्वानुमान है।

 

महत्वपूर्ण खबरे

Urfi Javed Blade Dress photo: उर्फी के फैशन एक्सपेरिमेंट ने ब्लेड से बनाई ऐसी ड्रेस, Photo देख लोग बोले- ufff ये ड्रेस कहीं…

KGF Bhojpuri: केजीएफ चैप्टर 1 के भोजपुरी वर्जन ने बनाया रिकॉर्ड, इतने व्यूज पाकर बनी दुनिया की नंबर वन फिल्म

Maharashtra Crisis: ‘जाहिल लोग चलती-फिरती लाशें हैं…’, ईडी की पूछताछ से पहले संजय राउत का वार

Flipkart Big Saving Days Sale: इन स्मार्टफोन पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

Maharashtra Crisis: ‘जाहिल लोग चलती-फिरती लाशें हैं…’, ईडी की पूछताछ से पहले संजय राउत का वार

 

Back to top button
%d bloggers like this: