बैतूल हिंदी खबरे

Vastu Tips : इस पौधे को घर में लगाने से बढ़ती है आय, होती है पैसों की बारिश1

Vastu Tips : पैसों की भागदौड़ ने लोगों के सुख-चैन सब छीन लिया है. घर में सुख-शांति और खुशहाली बनी रहे, इसके लिए वे दिन-रात मेहनत करते हैं, ताकि घर में सभी सुख-सुविधाएं उपलब्ध हो सकें. लेकिन कई बार इस भागदौड़ के बाद भी वे पर्याप्त पैसा नहीं कमा पाते. ऐसे में घर में इस एक पौधे को लगाने से ही घर में धन की वर्षा होने लगेगी. वास्तु के अनुसार घर में क्रासुला का पौधा लगाने से वास्तु दोष दूर होता है और घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) में क्रासुला का पौधे को बहुत ही भाग्यशाली माना गया है. कहते हैं कि इस घर में लगाने से पैसों की किल्लत दूर होती है और कभी आर्थिक तंगी नहीं आती. क्रासुला के पौधे को आम भाषा में जेड ट्री, लकी ट्री, मनी ट्री भी कहते हैं. वास्तु में इसे धन का पौधा भी कहा जाता है लेकिन इसे सही दिशा में लगाना भी जरूरी है.

Vastu Tips :क्रासुला का पौधा लगाते समय रखें ध्यान-

Vastu Tips
Vastu Tips

– वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा हमेशा घर के एंट्री गेट के दाहिनी ओर लगाना चाहिए. इसे दाहिनी दिशा में लगाने से ये ज्यादा फल देता है.

– इस बात का भी ध्यान रखें कि क्रासुला के पौधे पर कभी कभार सूर्य की रोशनी भी अवश्य पड़े.

– अगर इस पौधे को दक्षिण दिशा में लगाया जाए, तो कई बार ये उल्टे फल भी देने लगता है. इससे धन की हानि होने लगती है.

– देखने में क्रासुला का पौधा सिक्कों जैसे आकार का होता है. इसे ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती. क्योंकि ये छांव भी अच्छे से फलता-फुलता है.

– वास्तु और फेंगशुई के अनुसार ये धन खींचने वाला पौधा होता है. वास्तु एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगर आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता तो इस पौधे को लगाने से धन का आगमन शुरू हो जाता है.

Back to top button
%d bloggers like this: