ताजा खबरे

Vastu Tips :तुलसी, मनीप्लांट समेत इन पौधों को घर में लगाएं, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips :वास्तु में तुलसी और मनी प्लांट को बहुत महत्व दिया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आपके घर में तुलसी और मनीप्लांट हैं तो आपके घर में धन-समृद्धि आएगी।

घर में तुलसी और मनी प्लांट को कहां रखना चाहिए, इसके लिए वास्तु में विशेष नियम बताए गए हैं, इसके अलावा इनकी देखभाल किस तरह करनी है, इनका भी खास ध्यान रखना चाहिए।

दरअसल मनी प्लांट और तुलसी दोनों का ही सूखना धन-समृद्धि के लिहाज से शुभ नहीं माना जाता है। यहां हम आपको बता रहे हैं मनी प्लांट और तुलसी के अलावा कुछ और पौधे जो धन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुभ माने जाते हैं।

शमी का पौधा: घर में शमी का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। कहते हैं शनिदेव को शमी बहुत प्रिय है। इसलिए अगर शमी का पौधा घर में लगा होगा, तो आपको शनिदेव की कृपा मिलेगी।

शमी के पौधे के अलावा केतकी, चंपा और केले का पौधा बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इन पौधों को लगाने से घर में नकारात्मकता नहीं आती है।

इन पौधों को लगाने से घर में खुशहाली का वास होता है। केले का पौधा विष्णु भगवान की पूजा में इस्तेमाल होता है, इसलिए एकतरफ तुलसी जो लक्ष्मी जी का प्रतीक है तो वहीं दूसरी तरफ केले का पौधा लगाने से सत्यनारायण भगवान की कृपा मिलती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Back to top button
%d bloggers like this: