बैतूल क्राइमबैतूल हिंदी खबरे

TVS Radeon VS Hero Splendor Plus XTEC : कम बजट में माइलेज और फीचर्स में कौन सी बाइक है अच्छी डील, जाने

TVS Radeon VS Hero Splendor Plus XTEC : व्हीलर सेक्टर के बाइक सेगमेंट में वाहन निर्माता कंपनियों ने कम बजट में आकर्षक डिजाइन के साथ लंबी माइलेज का दावा करने वाली बाइकों की एक लंबी रेंज मार्केट में उतार दी है जिसमें हीरो, बजाज, टीवीएस, होंडा जैसी कंपनियां शामिल हैं।

अगर आप कम बजट में एक स्टाइलिश और माइलेज बाइक खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए इस सेगमेंट की दो पॉपुलर बाइकों की डिटेल जिन्हें स्टाइल के साथ माइलेज और कम कीमत के लिए पसंद किया जाता है।

इस बाइक कंपेयर में आज हमारे पास है हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक और टीवीएस रेडियन जिसमें हम बताएंगे इन दोनों की कीमत, माइलेज, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की कंप्लीट डिटेल।

Hero Splendor Plus XTEC: हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक वेरिएंट को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है जिसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा कई हाइटेक फीचर्स को जोड़ा गया है।

बाइक में 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8 पीएस की पावर और 8.02 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

Prabhatkhabar 2022 06 05525fcb 1c14 4cbc 8cd0 878858d9dd3b Hero Splendor

बाइक की माइलेज को लेकर हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि ये हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI ने प्रमाणित किया है। हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक की शुरुआती कीमत 73,200 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 88,041 रुपये हो जाती है।

TVS Radeon: टीवीएस रेडियन अपनी कंपनी की एक पॉपुलर बाइक है जिसे इसकी माइलेज और कम कीमत के चलते काफी पसंद किया जाता है।

इस बाइक में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8.19 पीएस की पावर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

TVS Radeon 2

बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये टीवीएस रेडियन 73.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

टीवीएस रेडियन की शुरुआती कीमत 59,925 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है और ये कीमत टॉप वेरिएंट में जाने पर 74,966 रुपये हो जाती है।

Back to top button
%d bloggers like this: