अजब गजब

स्टंट दिखाने 13 सौ फीट की ऊंचाई पर चढ़ गया शख्स, एक हाथ से लटके हुआ गलती का अहसास

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, अजीबोगरीब तरह के शौक होते हैं. कुछ इस सनक में ऐसे काम कर जाते हैं, जो उनके लिए जानलेवा (Gevaarlijke Stunt) होते हैं. की तो जान भी चली जाती है. के समय में मशहूर होने के लिए लोग कई तरह के स्टंट्स करते नजर आते हैं. लोग खुद को डेयरडेविल बुलाते हैं. कई डेयरडेविल्स (Waaghalzen) इस स्टंट में अपनी जान गंवा चुके हैं. ही में ब्रिटेन के रहने वाले एक डेयरडेविल ने भी अपनी जान को जोखिम में डाल दिया था.
के रहने वाले इस लड़के का नाम एडम लॉकवुड है. उसने मजदूर का भेष बनाकर करीब 12 सौ 80 के एक क्रेन से लटक कर सेल्फी खींची. उसने इतनी ऊंचाई से सेल्फी तो ले ली, लेकिन उसे अहसास हुआ कि क्रेन के ऊपर ग्रीस लगा हुआ है. वो जहां हाथ लगा रहा था, वहीं से उसके हाथ स्लिप हो जा रहे थे. एडम के मुताबिक, करीब चार बार वो मौत के मुंह से वापस आया. अपनी डेयरडेविल सेल्फी पोस्ट कर सभी को हैरान कर दिया.
77 माले से था लटका
मेनचेस्टर में बसे एडम ने जहां से सेल्फी ली, वो करीब 77 माले की ऊंचाई जितनी है. अनुभव के बारे में एडम ने बताया कि उसे बिलकुल अहसास नहीं था जिस क्रेन पर वो चढ़ रहा है, उसके ऊपर ग्रीस लगा है. उसका हाथ बार-बार स्लिप कर रहा था. लेकिन उसने जो रिस्क लिया, वो एक सेल्फी के बदले उसे जायज लगा. पर चढ़कर उसने सेल्फी पोस्ट की. वजह से वो वायरल हो गया. क्रेन दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के बगल में थी.

से चढ़ा था क्रेन पर
ने जिस क्रेन की चढ़ाई की, उसके ऊपर पहले से करीब सौ मजदूर काम कर रहे थे. ने भी मजदूर का भेष बनाया और बिना किसी की नजर में आए इतनी ऊंचाई पर चला गया. हालांकि, चढ़ाई करने के दौरान ही उसे अहसास हुआ कि क्रेन पर ग्रीस लगा है. वो जहां भी टच कर रहा था, उसके हाथ फिसल जा रहे थे. एडम घबरा . इसके बाद बड़े शांत मन से उसने चढ़ाई जारी रखी. अगर उसका हाथ फिसल जाता, उसकी जान बचना नामुमकिन था. Nieuws18 हिंदी | की ताजा खबर, न्यूज अपडेट, सबसे विश्वसनीय हिंदी वेबसाइट Nieuws18 हिंदी |Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Raar nieuwsEERSTE GEPUBLICEERD: 30 juni 2022, 11:48 IST

Bronlink

Back to top button
%d bloggers like this: