बैतूल क्राइमबैतूल हिंदी खबरे

Tata Group : Tata Steel में निवेशकों को मिल सकता है 59% का दमदार रिटर्न

Tata Group Stock : टाटा ग्रुप की स्‍टील कंपनी टाटा स्‍टील (Tata Steel) के स्‍टॉक में निचले स्‍तरों से रिकवरी देखी जा रही है. 23 जून 2022 के अपने रिकॉर्ड लो लेवल से शेयर करीब 7 फीसदी उछल चुका है. हालांकि, अभी यह शेयर अपने रिकॉर्ड हाई से करीब 43 फीसदी डिस्‍काउंट पर है. जियोपॉलिटिकल टेंशन के चलते कमोडिटी कीमतों में उतार-चढ़ाव का असर भी मेटल स्‍टॉक्‍स पर देखा जा रहा है. इस बीच, ग्‍लोबल ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JP Morgan) टाटा स्‍टील के स्‍टॉक्‍स पर बुलिश नजर आ रहा है और उसने शेयर पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग बरकरार रखी है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंज्‍यूमर डी-स्‍टॉकिंग के चलते इंडिया वॉल्‍यूम रफ्तार पकड़ेगा. 

JP Morgan On Tata Steel : क्‍या है नजरिया 

टाटा स्‍टील पर ग्‍लोबल ब्रोकेरज JP Morgan का कहना है कि कंज्‍यूमर डी-स्‍टॉकिंग से इंडिया वॉल्‍यूम में तेजी है. दूसरी तिमाही में लोवर ASP/ टन और हायर कोल का असर होगा. कंपनी के कर्ज में कमी के अनुमान को लेकर रिस्‍क है. कंपनी पर करीब 1 बिलियन डॉलर का कर्ज है. वित्‍त वर्ष 2023 के लिए कैश फ्लो मजबूत है. कंपनी के पास बड़े ऑर्डर है. जिसके चलते सेल्‍स वॉल्‍यूम में तेजी देखने को मिल रही है.

stock market news tata motors shares down nearly 2

JP Morgan ने टाटा स्‍टील पर ओवरवेट रेटिंग के साथ 1400 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है. 28 जून 2022 को शेयर का भाव 879 रुपये पर बंद हुआ था. इस तरह, मौजूदा भाव से आगे स्‍टॉक में निवेशकों को 59 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिल सकता है. टाटा स्‍टील के स्‍टॉक ने 16 अगस्‍त 2021 को 1534 रुपये का रिकॉर्ड हाई बनाया था. उसके बाद से स्‍टॉक में गिरावट है. यह अभी करीब 43 फीसदी की डिस्‍काउंट पर मिल रहा है. यह शेयर 3.4 के पीई मल्‍टीपल है. जबकि सेक्‍टोरल इंडेक्‍स का पीई 5.02 पर है. इस साल अबतक शेयर करीब 23 फीसदी टूट चुका है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये जी बिजनेस के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर)

Back to top button
%d bloggers like this: