बैतूल क्राइमबैतूल हिंदी खबरे

Ration Card : बड़ी खबर; नहीं मिलेगा अब मुफ्त गेहूं-चावल, कैंसिल हो रहा राशन कार्ड, जाने पूरी खबर

Ration Card : अगर आप भी मुफ्त राशन का फायदा उठा रहे हैं तो अब सावधान हो जाएं, क्योंकि सरकार अब अपात्रों की पहचान कर रही है. राशन कार्ड धारकों को पहचान के आधार पर रद्द किया जा रहा है, जिसमें आपको यह भी जानना होगा कि क्या आपका नाम सूची में शामिल नहीं है। सरकार राशन वितरण में फर्जीवाड़े को रोकने के लिए जांच में जुटी है. इस बीच अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो इस खबर को पूरा पढ़ना और जानकारी लेना जरूरी है। शेरघाटी में 12,000 से अधिक संदिग्ध राशन कार्डों की पहचान कर उन्हें रद्द कर दिया गया है।

दरअसल, जांच में यह बात सामने आई है कि कई राशन कार्डों पर छह महीने या उससे अधिक समय से राशन नहीं पहुंचा है. इसी क्रम में शेरघाटी अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों के 12,608 राशन कार्ड धारकों को नोटिस जारी किया गया है. शेरघाटी के एसडीओ अनिल कुमार रमन ने यह जानकारी दी है. शेरघाटी अनुमंडल में 2,27000 राशन कार्ड धारक परिवार हैं।

अधिकारी ने दी जानकारी
एसडीओ अनिल कुमार के अनुसार अपात्र पाए गए 1374 परिवारों के राशन कार्ड भी कार्ड धारक परिवारों को दिए गए नोटिस के जवाब के आधार पर रद्द कर दिए गए हैं. एसडीओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तीन से अधिक कमरों के पक्के मकान वाले, खेत-भूमि के मालिक और ट्रैक्टर-ट्रक और कार-बाइक वाले या सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के राशन कार्ड रद्द किए जा रहे हैं.

जानिए कहां कितने कार्ड कैंसिल हुए
प्लेस कार्ड्स की संख्या
शेरघाटी ब्लॉक – 626
शेरघाटी शहर- 145
डुमरिया – 356
इमामगंज- 00
गुरु – 116
मोहनपुर- 00
आम्स- 131
डोभी- 00

Back to top button
%d bloggers like this: