बैतूल क्राइमबैतूल हिंदी खबरे

Panna Ratna Ke Fayde : नौकरी और बिजनेस में तरक्की दिलाता है यह रत्न, इन खास राशियों के लिए बेहद लाभकारी

Panna Ratna Ke Fayde : ग्रह दोष दूर करने और ग्रहों का शुभ फल पाने के लिए रत्न धारण किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह के लिए अलग-अलग रत्न और उपरत्न बताए गए हैं। कुछ रत्न आसानी से मिल जाते हैं तो कुछ कीमती। हीरा और नीलम के बाद पन्ना अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। इसके अलावा बुध ग्रह की शुभता के लिए पन्ना धारण किया जाता है। ज्योतिष शास्त्र में पन्ना धारण करने के कई फायदे हैं। कहा जाता है कि इस रत्न को धारण करने से सुप्त भाग्य जाग जाता है। आइए जानते हैं इस चमत्कारी रत्न के बारे में।

पन्ना बुध को मजबूत करता है

ज्योतिषीय गुणों की बात करें तो पन्ना को बुध का रत्न माना जाता है। बुध ग्रह की पीड़ा को शांत करने के लिए इस रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है। यदि कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हो तो यह रत्न उसे बल प्रदान करता है। इसके साथ ही यह रत्न बुध की महादशा और अंतर्दशा से छुटकारा पाने के लिए भी धारण किया जाता है। इसके अलावा यदि मंगल कुंडली में शनि और राहु-केतु के साथ हो या शत्रु ग्रहों की दृष्टि हो तो पन्ना धारण करना चाहिए।

पन्ना धारण करने के फायदे

पन्ना धारण करने से रोगों से मुक्ति मिलती है। साथ ही यदि कुंडली में बुध ग्रह अनुकूल हो तो व्यापार और कार्यक्षेत्र में भी जबरदस्त सफलता मिलती है। इसके अलावा इस रत्न के प्रभाव से धन की भी प्राप्ति होती है।

panna

पन्ना कैसे धारण करें

पन्ना धारण करने के लिए बुधवार का दिन सबसे शुभ होता है। वहीं अगर बुधवार के दिन अश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, रेवती या पुष्य नक्षत्र का संयोग हो तो इस रत्न को धारण करना और भी अच्छा होता है। हालांकि, पन्ना धारण करने से पहले कुंडली में बुध की स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य धारणाओं और सूचनाओं पर आधारित है। Betul Crimes इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Back to top button
%d bloggers like this: