ताजा खबरे

Mustard Oil Rate Today : फटाफट कर ले खरीदारी, सरसों तेल की कीमतों में भारी कमी

Mustard oil Rate Today (2nd August 2022) : वायदा बाजारों में लगातार महंगाई का तड़का लग रहा है, जिसके चलते आम लोग बेहद परेशान हैं। इसी के चलते भारतीय बाजारों में सरसों के तेल के रेट भी विभिन्न राज्यों बढ़ रहे हैं। हालांकि इसके बावजूद यूपी में अभी राहत है। यूपी में फिलहाल सरसों का तेल अन्य राज्यों के मुकाबले काफी कम है। आज महीने के दूसरे दिन 2 अगस्त को उत्तर प्रदेश में सरसों के तेल के रेट 157 रुपये प्रति लीटर हैं, जबकि 1 अगस्त को 160 रुपये प्रति लीटर थे। बाजार विशेषज्ञ का दावा है कि यह खरीदारी का सही समय है। आगामी दिनों में रेट बढ़ सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के वायदा बाजार में आज महीने के दूसरे दिन 2 अगस्त को सबसे कम सरसों के तेल के रेट हाथरस में महज 142 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि 1 अगस्त को सरसों के तेल के न्यूनतम रेट शाहजहांपुर में 151 रुपये प्रति थे। वहीं 31 जुलाई को सरसों के तेल के रेट हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले लगातार तीन दिन हाथरस में ही 143 रुपये प्रति लीटर थे।

यूपी के वायदा बाजार में आज 2 अगस्त को सरसों के तेल सबसे अधिक रेट कानपुर में एक बार फिर 180 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। जबकि इससे पहले सरसों के तेल के सर्वाधिक भाव 1 अगस्त को हमीरपुर में 164 रुपये थे। वहीं इससे पहले कानपुर में लगातार छह दिन 180 रुपये प्रति लीटर थे। उससे पहले गाजियाबाद में सरसों के तेल का रेट 25 जुलाई को 161 रुपये प्रति लीटर था। वहीं इससे पहले लगातार छह दिन सरसों के तेल का भाव सर्वाधिक भाव कानपुर में ही 180 रुपये था।

Back to top button
%d bloggers like this: