ताजा खबरेबैतूल क्राइमबैतूल हिंदी खबरे

किसानो को आर्थिक रूप से कमजोर करने वाले चोर पकड़ाए , मुलताई की घटना

मुलताई थाना क्षेत्र के ग्राम सरई निवासी किसान के खेत के कुए में लगा मोटर पंप चुराने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपितों द्वारा एक किसान के खेत के कुए पर लगा इंजिन भी चोरी किए जाने का खुलासा किया।

एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने बताया पुलिस चौकी दुनावा अंतर्गत शामिल ग्राम सरई निवासी किसान ब्राह्मण मर्सकोले के खेत के कुए में लगा मोटर पंप और दुनावा निवासी अजय उर्फ गोलू सूर्यवंशी के खेत के कुए पर लगा डीजल इंजन 27 जनवरी की रात में अज्ञात चोर चुरा ले गए थे।

किसान खाद-बीज की दुकान या गोदाम खोलना चाहता है तो वह कृषि खाद-बीज लाइसेंस के लिए आवेदन कर अपना गांव या खुद का व्यवसाय चालू कर सकता है |

khad


 

दोनों किसानों द्वारा 30 जनवरी को चोरी की सूचना पुलिस थाने में दी थी। सूचना पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर चोरों का सुराग लगाने के लिए दुनावा चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक नीरज पाल, प्रधान आरक्षक मेजर मर्सकोले, आरक्षक रामराव पंद्रे, सैनिक हजारी रघुवंशी, विजय रघुवंशी की टीम गठित की गई।

टीम ने मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर संदेही मुकेश पिता शिवराम उइके, संदीप पिता रमजन धुर्वे, इंद्रपाल उर्फ लड्डू पिता भीमराव उइके तीनों निवासी ग्राम सरई को पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान तीनों आरोपितों ने किसान ब्राह्मण के खेत से पांच हार्स पावर के मोटर पंप और किसान अजय सूर्यवंशी के खेत से इंजन चोरी करने की बात कबूल की।


उपनिरीक्षक नीरज पाल ने बताया आरोपितों के कब्जे से चुराया गया 20 हजार रुपये कीमत का पांच हॉर्स पावर का मोटर पंप और 30 हजार रुपये कीमत का इंजन के साथ चोरी के दौरान उपयोग में ली गई एक बाइक भी बरामद की है।

 

Back to top button
%d bloggers like this: