Auto News

जबरदस्त फीचर्स और शानदार 40 के माइलेज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही है Maruti की न्यू Alto , tata की punch को देंगी टक्कर

जबरदस्त फीचर्स और शानदार 40 के माइलेज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही है Maruti की न्यू Alto , tata की punch को देंगी टक्कर अगर आपके दिमाग में ऐसा ख्याल आता है कि बहुत ही कम बजट की कार खरीदी जाए, तो सबसे पहला नाम शायद मारुति ऑल्टो800 का ही आएगा. लेकिन, अब मारुति सुजुकी की ऑल्टो800 भी महंगी हो गई है. दरअसल, मारुति सुजुकी ने बीते साल के अंत में ही ऐलान कर दिया था कि वह नए साल की शुरुआत से अपनी कारों की कीमतें बढ़ा देगी. अब 16 जनवरी से मारुति सुजुकी ने कारों की कीमतों को 1.1 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. ऐसे में मारुति सुजुकी ऑल्टो800 की कीमत भी बढ़ गई है.

ezgif 1 5f6bc47bb8

दाम में बढ़ोतरी से पहले ऑल्टो800 की कीमत 3.39 लाख रुपये से शुरू होती थी लेकिन अब इसकी 3.54 लाख रुपये से शुरू होती है. ऐसे ही पहले इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपये होती थी लेकिन अब 5.13 लाख रुपये हो गई है. इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 10 हजार रुपये बढ़ी है.

जबरदस्त फीचर्स और शानदार 40 के माइलेज के साथ मार्केट में गदर मचाने आ रही है Maruti की न्यू Alto , tata की punch को देंगी टक्कर 

मारुति सुजुकी ऑल्टो कई अलग-अलग महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी रह चुकी है. यह चार वेरिएंट- स्टैंडर्ड (ओ), एलएक्सआई(ओ), वीएक्सआई और वीएक्सआई+ में उपलब्ध है. इसके एलएक्सआई(ओ) वरिएंट में सीएनजी किट भी ऑप्शनल तौर पर मिल जाती है. इसमें 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आता है. पेट्रोल पर यह 48 पीएस/69 एनएम आउटपुट देता है जबकि सीएनजी पर 41 पीएस और 60 एनएम का आउटपुट मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है.

maxresdefault 47

ऑल्टो 800 में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है. इसमें कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं. कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं.

Back to top button
%d bloggers like this: