ताजा खबरे

Maruti Grand Vitara Unveiling: माइलेज में ब्रेजा से बहुत आगे Grand Vitara, एक बार टंकी फुल, सीधे दिल्ली से बिहार तक सफर

देश की सबसे बड़ी यात्री कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) घरेलू बाजार में एसयूवी की बढ़ती मांग को भुनाने का प्रयास कर रही है. इसी प्रयास के तहत मारुति सुजुकी अब एक और एसूयवी (Compact SUV) ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने एक महीने पहले ही नई मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) की लॉन्चिंग की थी. अब इस सिलसिले में कंपनी ने नई एसयूवी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) की पहली झलक आज बुधवार को प्रदर्शित की. इस कार की सबसे खास बात इसकी जबरदस्त माइलेज है.

तनी हो सकती है कीमत

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग बीते 11 जुलाई से ही शुरू कर चुकी है. मारुति की इस नई एसयूवी ग्रैंड विटारा को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. ग्रैंड विटारा मारुति की दूसरी ऐसी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी. इससे पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था. ग्रैंड विटारा की अनुमानित कीमत 9.5 लाख रुपये (एक्स-शो रूम) हो सकती है. इसमें कंपनी वेंटिलेटेड सीट, मल्टीपल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स भी दे रही है. कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी को किसी भी मौसम और टेरेन में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है.

जबरदस्त होगी माइलेज

मारुति सुजुकी के मैनेजिंग डाइरेक्टर एंड सीईओ हिसाशी ताकायुची (Hisashi Takauichi) ने कहा कि ग्रैंड विटारा एक मिड-साइज एसयूवी है, जिसे नेक्सा के जरिए लाया जा रहा है. यह मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार होगी, जो हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी. ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ के अलावा एक 360-डिग्री कैमरा मिलेगा. इससे ड्राइवर को कार चलाने में आसानी होती है. कंपनी ने नई बलेनो और ब्रेजा की तरह इसमें भी हेडअप डिस्प्ले दिया है.

ताकायुची ने दावा किया कि मारुति की यह नई हाइब्रिड एसयूवी 27.97 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. कंपनी ने ये भी दावा किया कि एक बार टंकी फुल कराने पर यह एसयूवी 1,200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. यानी अगर आप दिल्ली में टंकी फुल कराते हैं तो बिना कहीं रुके सीधे बिहार तक जा सकते हैं.

मेटावर्स पर हो रही बुकिंग

ताकायुची ने इसके साथ ही नेक्सावर्स की लॉन्चिंग का भी ऐलान किया. कंपनी ने कहा कि नेक्सावर्स पर नई ग्रैंड विटारा की झलक देखी जा सकती है. लोग मेटावर्स पर इस कार को न सिर्फ देख पाएंगे, बल्कि इसकी बुकिंग भी कर सकेंगे. मारुति सुजुकी ने दावा किया कि दुनिया में पहली बार कोई कंपनी मेटावर्स पर गाड़ियों की बुकिंग ले रही है.

also read

सोयाबीन को तंबाकू इल्ली के प्रकोप से कैसे बचाएं

Sariya aur Cement huaa Sasta : सरिया-सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जाने रेट

Aaj Ka Rashifal : महीने के आखिरी दिन इन 5 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, अधूरे काम होंगे पूरे

Top Web Series: Mx Player पर फ्री में देखें ये बोल्ड सीन्स से भरपूर वेब सीरीज, आश्रम को भी छोड़ा पीछे

MX Player पर जुलाई में रिलीज होगी ये Web Series, देखकर उड़ जाएंगे होश, निकाल जाएगा पानी

Back to top button
%d bloggers like this: