देश

Kotak Mahindra Bank को पहली तिमाही में 2,071 करोड़ का मुनाफा, Yes Bank के प्रॉफिट में 50% का उछाल

Kotak Mahindra Bank Q1 Results: कोटक महिंद्रा बैंक ने बताया है कि अप्रैल से जून तिमाही के दौरान बैंक को ब्याज से होने वाली इनकम 19 फीसदी बढ़कर 4,697 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. पिछले साल अप्रैल से जून तिमाही के दौरान बैंक को ब्याज से 3,942 करोड़ रुपये की इनकम हुई थी.

 
Kotak Mahindra Bank

कोटक महिंद्रा बैंक और येस बैंक को पहली तिमाही में जबरदस्त मुनाफा
नई दिल्लीः प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने शनिवार को पहली तिमाही के नतीजे जारी किए. बैंक ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कोटक महिंद्रा बैंक का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 26 फीसदी बढ़कर 2,071 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी को पिछले साल अप्रैल से जून तिमाही के दौरान 1,642 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था.


ब्याज से होने वाली आमदनी बढ़ी

कोटक महिंद्रा बैंक ने बताया है कि अप्रैल से जून तिमाही के दौरान बैंक को ब्याज से होने वाली इनकम 19 फीसदी बढ़कर 4,697 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. पिछले साल अप्रैल से जून तिमाही के दौरान बैंक को ब्याज से 3,942 करोड़ रुपये की इनकम हुई थी. बैंक ने बताया है कि पहली तिमाही के दौरान नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) 4.92 फीसदी पर रहा.

Yes Bank का मुनाफा 50.17% बढ़ा

प्राइवेट सेक्टर के येस बैंक ने अप्रैल-जून तिमाही में नेट प्रॉफिट में 50.17 फीसदी के उछाल की सूचना दी है. बैंक ने बताया है कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बैंक को 310.63 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ. पिछले साल की समान तिमाही में बैंक को 206.84 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

बैंक ने बीएसई फाइलिंग में बताया है कि अप्रैल से जून तिमाही के दौरान बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम सालाना आधार पर 32 फीसदी के उछाल के साथ 1,850 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. बैंक ने बताया है कि आलोच्य तिमाही के दौरान नेट इंटरेस्ट मार्जिन 30 बेसिस प्वाइंट्स बढ़कर 2.4 फीसदी पर पहुंच गया.

Yes Bank ने बताया है कि पहली तिमाही में बैंक को 781 करोड़ रुपये की नॉन-इंटरेस्ट इनकम हुई.


NPA में सुधार

बैंक ने बताया है कि उसके एसेट क्वालिटी में सुधार हुआ है. Yes Bank ने बताया है कि जून तिमाही में बैंक के नॉन-परफॉर्मिंग एसेट्स मार्च तिमाही के 13.9 फीसदी से घटकर 13.4 फीसदी पर आ गए. वहीं पिछले साल अप्रैल से जून तिमाही के दौरान NPAs कुल लोन लोन का

Back to top button
%d bloggers like this: