ताजा खबरे

रेलवे ने आज कई ट्रेनों को किया रद्द,स्टेशन जाने से पहले यहां देखें लिस्ट वरना हो सकती है परेशानी

भारतीय रेलवे ने आज कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है इसलिए जरूरी है कि आप अगर घर से बाहर निकले तो इन ट्रेनों के लिस्ट के बारे में जानकारी प्राप्त कर ले वरना आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

भारतीय रेल ने आज भी भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. सोमवार, 14 फरवरी वैलेंटाइन डे को 380 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल किया गया है. इसके अलावा आज 17 ट्रेनों को पार्शियली कैंसिल भी किया गया है.

इसमें स्पेशल, पैसेंजर, मेल एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें शामिल हैं. अगर आपने भी आज कहीं जाने का प्लान बना रखा है तो अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें.

कहां की ट्रेनें हुई हैं कैंसिल
आज रद्द की गई अधिकांश ट्रेनें बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों की हैं. ऐसे में अगर आप आज कहीं ट्रेन से यात्रा की प्लानिंग बना रहे हैं तो ट्रेन कैंसिल भी है इसका पता जरूर लगाएं.

यहां चेक करें कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट-

इंडियन रेलवे की ओर से हर रोज कई ट्रेनों को कैंसिल किया जाता है. सफर करने से पहले आप रेलवे की हेल्पलाइन 139 या फिर ऑफिशियल वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर कैसिंल ट्रेनों की पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आप NTES मोबाइल ऐप से भी जानकारी ले सकते हैं.

सबसे पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं.
अब आपको स्‍क्रीन पर दाईं ओर टॉप पैनल पर Exceptional Trains लिखा दिखाई देगा.
जहां आपको क्लिक करना है. इसे क्लिक करते ही आपके पास कई विकल्‍प आएंगे, जिनमें से एक रद्द की गई ट्रेनों का विकल्‍प भी होगा.

अगर आपको रद्द ट्रेनों की लिस्‍ट देखनी है तो इस पर क्लिक करें.
ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए पूर्ण या आंशिक विकल्प को चुनें और इस पर क्लिक करें.

Back to top button
%d bloggers like this: