देश

IND vs WI, T20 Series: KL Rahul की जगह भारतीय टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

IND vs WI, T20 Series: वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है. इस सीरीज के लिए टीम के स्कॉड में उपकप्तान केएल राहुल को शामिल किया गया था, लेकिन वे इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही चोट ही वजह से बाहर हो चुके हैं. अब बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए उनकी जगह एक स्टार प्लेयर को शामिल किया है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है.
बीसीसीआई ने केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है. संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियित है, कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. वह पलक झपकते ही कैच पकड़ लेते हैं. बीसीसीआई की बेवसाइट में अब चुनी हुई भारतीय टीम में केएल राहुल की जगह संजू सैसमन का नाम आ रहा है.

संजू सैसमन को सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम में शामिल किया था, लेकिन उन्हें टी-20 टीम में जगह नहीं मिली थी. अब केएल राहुल के बाहर होने की वजह से उनकी किस्मत खुल गई है. संजू सैसमन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन दिखाया. वहीं, आयरलैंड दौरे पर अपने खेल से इस खिलाड़ी ने अपने खेल से सभी का दिल जीता था. आयरलैंड दौरे पर संजू सैमसन ने तूफानी 77 रनों की पारी खेली थी.

टी-20 वर्ल्ड कप में मिल सकती है जगहकुछ ही महीने के बाद भारतीय टीम को रोहित शर्मा की अगुवाई में टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे पर संजू सैमसन कमाल का खेल दिखाते हैं, तो उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है.

Back to top button
%d bloggers like this: