ताजा खबरे

Ind Vs Eng: अंग्रेजों के खिलाफ कोहली ने रच डाला बड़ा इतिहास, नाम कर लिया यह रिकॉर्ड, जानिए सबकुछ

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड टीम के बीच सीरीज का पांचवां व आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पांचवें मैच में अभी तक भारतीय टीम की पकड़ मजबूत मानी जा रही है, जिसने दूसरी पारी खेलते हुए तीन विकेट गंवाकर 125 रन बना लिए हैं।

Also Read

Bold Web Series : बोल्ड सीन से भरी इस वेब सीरीज को Mx Player पर मुफ्त में देखें….

Indian Railway: लोकसभा सदस्यों को ट्रेन में मिलती है फ्री यात्रा की सुविधा, पांच साल में इतने करोड़ रुपये हुए खर्च

Aaj Ka Sarson Ka Bhav आज का सरसों का भाव अलग अलग मंडी का

PM Yojana: खुशी से झूम उठे किसान, सरकार इस तारीख तक खाते में भेजेगी रकम, जानिए डिटेल

Moto G42: स्नैपड्रैगन 680 प्रोससर और एमोलेड डिस्प्ले के साथ भारत में लॉन्च

 

 

 

virat kohli

 

कुल मिलाकर भारत के पास अब 257 रनों की बढ़त हो चुकी है। भारत की पहली पारी के 416 रन के जवाब में इंग्लैंड ने महज 284 रन ही बनाए थे। अब सबकुछ इस पर निर्भर है कि भारत कितने लक्ष्य रखता है। दूसरी ओर टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी में तो कोई खास करिश्मा नहीं किया है, लेकिन फील्डिंग करते हुए एक बड़ा कारनामा अपने नाम कर लिया है।

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिघम टेस्ट में एक कैच पकड़ा वो भी शतक बनाने वाले जानी बेयरस्टो का। इस कैच को लेने के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ कैच का अर्धशतक जड़ दिया। इसकी वजह से उनके नाम एक खास रिकार्ड दर्ज हो गया।

 

भारत के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में पहली पारी में शतक जमाने वाले बेयरस्टो का कैच लेकर कोहली ने अपनी अर्ध्दशतक पूरा कर लिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह 50 कैच पकड़ चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने के साथ वह दो देशों के खिलाफ 50 या इससे ज्यादा कैच पकड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए।

  • बल्लेबाजी में फिर फेल साबित हुए कोहली

विराट इंग्लैंड के खिलाफ खराब फार्म से उबरने में नाकाम रहे। बर्मिघम टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 19 गेंद खेलने के बाद 11 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 40 गेंद खेलकर वह 20 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाए। पहली पारी में मैथ्यू पाट ने उनको बोल्ड किया जबकि दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने उनको विकेट के पीछे जो रूट के हाथों कैच करवाया।

 

महत्वपूर्ण खबरे

Today silver is cheaper by Rs 200 per kg, know the price of 10 grams of gold | Gold Silver Rate : सोना सस्ता, चांदी भी सस्ती, खरीदने का सुनहरा मौका

Aaj Ka Rashifal : महीने के आखिरी दिन इन 5 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, अधूरे काम होंगे पूरे

Defence Jobs 2022 : भारतीय सेना, नौसेना और इंडियन कोस्ट गार्ड में 10th, 12th पास के लिए बंपर बहाली

MX Player पर जुलाई में रिलीज होगी ये Web Series, देखकर उड़ जाएंगे होश, निकाल जाएगा पानी

PM Yojana: खुशी से झूम उठे किसान, सरकार इस तारीख तक खाते में भेजेगी रकम, जानिए डिटेल

 

Back to top button
%d bloggers like this: