देश

IND vs ENG 5th Test Day 4 Weather Update: एजबेस्टन में चौथे दिन कैसा रहेगा मौसम, आज बारिश नहीं बनेगी बाधा

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में चौथे दिन मौसम बेहतर रहने की उम्मीद है। इस मैच में

शुरुआती तीन दिनों में बारिश हुई है, लेकिन चौथे दिन बारिश की संभावना काफी कम है।

एजबेस्टन में चौथे दिन बारिश की संभावना बेहद कम है
एजबेस्टन में चौथे दिन बारिश की संभावना बेहद कम है – फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में मौसम की अहमियत बहुत ज्यादा है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में तीन दिन हो चुके हैं और हर दिन बारिश की वजह से कुछ ओवर के खेल का नुकसान हुआ है। हालांकि, चौथे दिन मौसम बेहतर रहने की उम्मीद है। ऐसे में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन कर चार दिन के अंदर ही जीत हासिल कर सकती है। इस मैच में शुरुआती तीन दिन बारिश की संभावना बहुत ज्यादा थी और तीनों दिन बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा। हालांकि, चौथे दिन बारिश की संभावना बेहद कम है और आज पूरा खेल होने की उम्मीद है।

इस मैच में पहले दिन बारिश की संभावना 55 फीसदी थी और लंच से पहले ही बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा था। बाकी के दो दिनों में बारिश के कारण अंपायरों को तय समय से पहले ही लंच का एलान करना पड़ा। दूसरे दिन बारिश की संभावना 80 फीसदी और तीसरे दिन 25 फीसदी थी। हालांकि, चौथे दिन बारिश की संभावना सिर्फ तीन फीसदी है। ऐसे में आज के दिन बारिश होने के आसार बेहद कम हैं।

चौथे दिन ही खत्म हो सकता है मैच
चौथे दिन पूरे 90 ओवर का खेल होने पर टीम इंडिया चार दिन के अंदर ही मैच खत्म कर सकती है। तीन दिन का खेल होने के बाद भारत के पास 257 रन की बढ़त है और उसके सात विकेट बचे हुए हैं। अगर भारतीय टीम इंग्लैंड के सामने 350 रन से ज्यादा का लक्ष्य रखती है तो भारत की जीत लगभग तय होगी, क्योंकि इस मैदान पर कभी भी 300 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं किया गया है। इसके लिए पुजारा और पंत सहित बाकी बल्लेबाजों को पहले सत्र में तेजी से रन बनाने होंगे। ऐसे में भारतीय गेंदबाज बाकी के दो सत्र में इंग्लैंड की टीम को समेट सकते हैं।

पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 61.3 ओवर में सिमट गई थी। ऐसे में दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाज और जल्दी इंग्लैंड को आउटट कर चार दिन के अंदर मैच जीत सकते हैं या आधी इंग्लैंड टीम को भी आउट करके जीत की दहलीज पर पहुंच सकते हैं।

महत्वपूर्ण खबरे

Today silver is cheaper by Rs 200 per kg, know the price of 10 grams of gold | Gold Silver Rate : सोना सस्ता, चांदी भी सस्ती, खरीदने का सुनहरा मौका

Aaj Ka Rashifal : महीने के आखिरी दिन इन 5 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, अधूरे काम होंगे पूरे

MX Player पर जुलाई में रिलीज होगी ये Web Series, देखकर उड़ जाएंगे होश, निकाल जाएगा पानी

Bold Web Series : बोल्ड सीन से भरी इस वेब सीरीज को Mx Player पर मुफ्त में देखें….

Defence Jobs 2022 : भारतीय सेना, नौसेना और इंडियन कोस्ट गार्ड में 10th, 12th पास के लिए बंपर बहाली

Indian Railway: लोकसभा सदस्यों को ट्रेन में मिलती है फ्री यात्रा की सुविधा, पांच साल में इतने करोड़ रुपये हुए खर्च

PM Yojana: खुशी से झूम उठे किसान, सरकार इस तारीख तक खाते में भेजेगी रकम, जानिए डिटेल

LIC ka Naya Plan : महीने में सिर्फ ₹5,000 का निवेश करें और पाएं 65 लाख से ज्यादा का रिटर्न, जानिए पूरी खबर

Gold Silver Rate Today 29 june latest update gold silver price city wise list sone chandi ka dam | Gold Silver Rate Today: सोने के भाव स्थिर, चांदी हुई सस्ती, जानें अपने शहर में आज का रेट

Mx Player Ki Top Web Series : आप भूल जाएंगे इस सीरीज को देखने के बाद आश्रम वेब सीरीज…

 

Back to top button
%d bloggers like this: