बैतूल क्राइमताजा खबरे

ये है देश की 5 महिला IAS-IPS अफसर, जो ‘लेडी सिंघम’ बनकर बिहार में दे रही हैं अपनी सेवाएं.. जानें –

 UPSC यानी सिविल सर्विस एक ऐसा एग्जाम है। जिसे पास करने के लिए हर साल लाखों युवा जीततोड़ मेहनत कर IAS या फिर IPS बनने की सपना रखते हैं। किसी भी राज्य को बेहतर बनाने में आईएएस और आईपीएस अहम भूमिका निभाते हैं। आज हम बात करेंगे बिहार के ऐसे IAS – IPS के बारे में जो अपने काम करने के अलग तरीके के लिए जाने जाते हैं।

IAS Inayat Khan : IAS इनायत खान राज्य के अररिया जिले में अपनी सेवा दे रही हैं। आईएएस इनायत खान जिलें में विकास और शिक्षा पर लगातार काम कर रही है। इस जिले को इनायत खान के तौर पर पहली महिला आईएएस मिली। 2012 बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी इनायत खान जिले में अच्छी काम के लिए जानी जाती है। वहीं बीते दिन शिव जी पर जलाभिषेक करने को लेकर चर्चाओं में बनी रही।

IPS Lipi Singh : IPS लिपि सिंह एक जुनूनी अधिकारी के रूप में जानी जाती है। लिपि सिंह जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह की बेटी है। 2016 बैच की IPS लिपि सिंह लेडी सिंघम के नाम से भी जानी जाती है। लिपि सिंह लड़कियों की प्रेरणा है। ये अपनी निर्भय स्वभाव को लेकर चर्चा में है।

IAS Udita Singh : IAS उदिता सिंह नवादा की जिला अधिकारी हैं। इनकी कामों की चर्चा पूरे बिहार में होती है। ये लाइम लाइट से दूर रहती हैं। नवादा के विकास को धरातल पर उतारने की इनकी प्रयास काबिले तारीफ है। उदिता सिंह के पति भी IAS अधिकारी हैं। तेज तर्रार उदिता सिंह 2014 बैच की IAS अधिकारी हैं।

 

महत्वपूर्ण खबरे

PM Yojana: खुशी से झूम उठे किसान, सरकार इस तारीख तक खाते में भेजेगी रकम, जानिए डिटेल

Defence Jobs 2022 : भारतीय सेना, नौसेना और इंडियन कोस्ट गार्ड में 10th, 12th पास के लिए बंपर बहाली

Top Bold Web Series : Mx Player पर फ्री में देखें गंदे सीन्स से भरपूर वेब सीरीज, आश्रम को भी छोड़ा पीछे

Back to top button
%d bloggers like this: