ताजा खबरे

IAS :बड़ी बहन कलेक्टर, छोटी असिस्टेंट कलेक्टर! IAS टीना डाबी की बहन रिया भी राजस्थान में पोस्टेड, मिला ये जिला

IAS:टॉपर टीना डाबी की बहन रिया डाबी को ट्रेनिंग के लिए जिला अलॉट कर दिया है. राजस्थान सरकार ने 2021 बैच के 6 आईएएस अधिकारियों को ट्रेनिंग के लिए जिला अलॉट कर दिया है, इन 6 अधिकारियों में से रिया डाबी को अलवर जिला ट्रेंनिंग के लिए भेजा है. रिया डाबी टॉपर टीना डाबी की बहन हैं.

राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, गौरव बुड़ानिया को भीलवाड़ा, जुलकर प्रतीक को गंगानगर, रवि कुमार को नागौर, सांलुखे गौरव चंद्रशेखर को भरतपुर और रिया डाबी को अलवर जिला दिया गया है. रिया डाबी को अलवर में बतौर असिस्टेंट कलेक्टर और एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट लगाया गया है. बता दें राजस्थान में ही टीना डाबी की बतौर कलेक्टर पोस्टिंग है.

Tina Dabi IAS टॉपर, तो Riya Dabi को मिली थी 15वीं रैंक

दिल्ली की रहने वाली 23 साल की रिया डाबी ने यूपीएससी के एग्जाम में 15वीं रैंक हासिल की थी. रिया को राजस्थान कैडर मिलने पर टीना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उन्हें बधाई दी थी. टीना डाबी हमेशा सुर्खियों में रहती है यूपीएससी में टॉप करने के बाद और अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में रही.

उसके बाद अपनी दूसरी शादी को लेकर भी चर्चा में रही. रिया और टीना ने कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम से की है.

रिया की पूरी पढ़ाई नई दिल्ली से पूरी हुई. ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज से पूरा किया और जैसे ही इनका ग्रेजुएशन की पढ़ाई खत्म हुआ, उसके तुरंत बाद इन्होंने सिविल सर्विस के तैयारी करना शुरू कर दिया.

साल 2020 में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में 15वां रैंक हासिल किया था.

राजस्थान को मिले नए 6 आईएएस अफसर

सभी अफसर को 1 सितंबर को डायरेक्टर जनरल एचसीएम रीपा में रिपोर्ट करने को कहा गया है. राजस्थान को 6 नए आईएएस ऑफिसर मिले है. कार्मिक विभाग के मुताबिक, वर्तमान में 2021 बैच में आए अफसर भी मसूरी में ट्रेनिंग में हैं.

जो 19 अगस्त तक उनकी ट्रेनिंग खत्म होगी. इसके बाद 1 सितंबर को जयपुर में एचसीएम रीपा में रिपोर्ट करेंगे. टीना डाबी पिछले दिनों ही अपनी शादी के कारण चर्चा में आईं थीं, ऐसे में रिया डाबी का चर्चा में आना स्वाभाविक है.

Back to top button
%d bloggers like this: