देश

Hyundai की नई दमदार कार देखने पर Maruti Ertiga को भूल जाएंगे आप! दिल कहेगा – अब तो यही चाहिए..

डेस्क : जब भी हम भारत में एमपीवी (मल्टी पर्पस व्हीकल) के बारे में बात करते हैं, तो सबसे पहले जो चीजें दिमाग में आती हैं, वे हैं मारुति सुजुकी एर्टिगा और टोयोटा इनोवा। इनोवा की कीमत बहुत अधिक है, इसलिए अगर हम 10 लाख रुपये या उससे कम कीमत वाले एमपीवी के बारे में बात करते हैं, तो सबसे ज्यादा चर्चित कार मारुति सुजुकी एर्टिगा होगी।

हालांकि, इसी सेगमेंट की एक और कार है, जो फिलहाल भारत में मौजूद नहीं है लेकिन जल्द ही भारत में लाई जा सकती है। यह कार हुंडई की स्टारगेजर है। Hyundai Stargazer एक MPV है जिसका हाल ही में इंडोनेशिया में अनावरण किया गया था और अब यह 11 अगस्त, 2022 को Gakindo Indonesia International Auto Show (GIAS) में सार्वजनिक रूप से पेश होगी।

मॉडल IDR 243,300,000 (लगभग 12.97 लाख रुपये) से शुरू होता है और IDR 307,100,000 (लगभग 16.37 लाख रुपये) तक जाता है। अगर भारत की बात की जाए तो इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा से होगा। यह इस साल लॉन्च हुई Kia Carens को भी चुनौती देगी। Hyundai इसे भारत में ला सकती है और MPV सेगमेंट में अपनी पहचान बना सकती है. नई Hyundai MPV को इंडोनेशिया में केवल 1.5L MPI पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसका इंजन 115bhp की पावर दे सकता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या IVT (CVT) ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है।

Stargazer एक 6-सीटर MPV है जिसमें बीच की पंक्ति में कप्तान की सीट और तीसरी पंक्ति में बेंच सीटें हैं। इसका लेआउट काफी साफ-सुथरा होगा और इसमें स्पोर्टी ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम होगी। ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स के साथ डैशबोर्ड और एंबियंट लाइटिंग जैसे फीचर्स और ब्रश्ड सिल्वर एक्सेंट इसकी प्रीमियम अपील को और बढ़ाते हैं। नई Hyundai Stargazer में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलने की संभावना है, जो इसे और अधिक सुरक्षित बनाएगी।

ये भी पढ़ें   Splendor जैसी नए अवतार में आ गई Electric Bike, मिलेगी 150Km की रेंज, कीमत महज ₹50000..

इसमें ADAS से ब्लाइंड स्पॉट, लेन कीपिंग असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक टकराव से बचाव और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग पैड, ऑटोमैटिक एसी और फुल एलईडी लाइटिंग मिल सकती है।

 

महत्वपूर्ण खबरे

IPL 2022 RCB vs SRH What captain Faf du Plessis said on RCB humiliating defeat

IPL 2022 RCB vs SRH What captain Faf du Plessis said on RCB humiliating defeat

 

Take advantage of the offer before the launch of the new Scorpio, buy Mahindra Scorpio with a finance plan for just 4 lakhs – Hindi Tezz Buzz | Lifestyle | Health | Tech

Maharashtra Crisis: ‘जाहिल लोग चलती-फिरती लाशें हैं…’, ईडी की पूछताछ से पहले संजय राउत का वार

 

My Account – week_pro

 

Back to top button
%d bloggers like this: