देश

HP ने लॉन्च किए दो नए लैपटॉप, 12th जनरेशन प्रोसेसर से लैस, ये है कीमत और फीचर्स

HP ने दोनों ही लैपटॉप में कुछ बेहद खास चीजें उपलब्ध कराई हैं। कंपनी के मुताबिक, HP पवेलियन प्लस 14 इंच और 16.5mm के साथ, पवेलियन सीरीज का अब तक का सबसे पतला लैपटॉप है।

 
HP Laptop
नई दिल्ली। लैपटॉप बनाने वाली मशहूर कंपनी HP ने अपनी पॉपुलर लैपटॉप रेंज पेवेलियन में दो नए आकर्षक लैपटॉप को लॉन्च किया है। इनमें एक लैपटॉप का नाम एचपी पेवेलियन प्लस 14 है और दूसरा एचपी एक्स 360 14 है। HP ने खासतौर पर युवाओं और वर्किंग प्रोफेशनल्स की फास्ट पेस लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए इन्हें लॉन्च किया है। ये दोनों ही लैपटॉप काफी पोर्टेबल हैं और इनमें कई प्रोडक्टिविटी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

HP ने दोनों ही लैपटॉप में कुछ बेहद खास चीजें उपलब्ध कराई हैं। कंपनी के मुताबिक, HP पवेलियन प्लस 14 इंच और 16.5mm के साथ, पवेलियन सीरीज का अब तक का सबसे पतला लैपटॉप है। वहीं, अगर बात करें HP X360 की, तो ये HP का पहला ऐसा कंज्यूमर लैपटॉप है जिसमें मैनुअल कैमरा शटर डोर देखने को मिलेगी।

इससे आज के हाइब्रिड वर्ल्ड में बेहतर सिक्योरिटी और प्राइवेसी का ऑप्शन ग्राहकों को मिल सकेगा। इसके साथ ही इन दोनों लैपटॉप में HP पैलेट, HP कमांड सेंटर, परफॉर्मेंस मोड और बैलेंस मोड देखने को मिलेगा। आइये जानते हैं कि दोनों ही लैपटॉप के स्पेशल फीचर्स के बारे में-

HP पवेलियन प्लस 14

HP पवेलियन प्लस 14 में इंटेल का H Series प्रोसेसर मौजूद है और इसका अधिकतम TDP 45 वॉट का है। इसमें दो फैन देखने को मिलेंगे। मल्टीटास्किंग, गेमिंग, स्ट्रीमिंग, कंटेंट क्रिएशन में बेहतर एयरफ्लो के लिए इसमें दो हीट पाइप्स भी दिए गए हैं। इस लैपटॉप में 2।2k रेजोल्यूशन है और 16:10 Aspect Ratio भी दिया गया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को तीन कलर ऑप्शन में मुहैया कराया है।

इस लैपटॉप के टॉप में 5 एमपी का वेबकैम भी दिया गया है जिससे आसानी से वीडियो कॉल की जा सकती है। HP की प्रेजेंस टेक्नोलॉजी के चलते इस लैपटॉप में वीडियो कॉल्स के दौरान AI Noise Removal भी देखने को मिलती है। ये लैपटॉप हालांकि दो ही कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इनमें नैचुरल सिल्वर और वॉर्म गोल्ड जैसे कलर्स शामिल हैं।

HP पवेलियन X360 14

वहीं, अगर HP पवेलियन X360 14 की बात करें तो इसमें 12th जनरेशन का यू-सीरीज प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इस प्रोसेसर के चलते यूजर्स काफी जल्दी फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं और लाइव स्ट्रीम काफी स्मूथ होती है। इसके अलावा मल्टीप्लेयर गेमिंग के लिए ऑनलाइन काफी लो लेटेंसी देखने को मिलती है। इस लैपटॉप को स्पेस ब्लू, नैचुरल सिल्वर और पेल रोज़ गोल्ड जैसे कलर में उपलब्ध कराया गया है।

अगर समानताओं की बात करें तो एचपी पवेलियन प्लस 14 की तरह ही इस लैपटॉप में भी 5 एमपी वेबकैम दिया गया है और इसमें भी एचपी की प्रेजेंस टेक्नोलॉजी मौजूद है। इस लैपटॉप की 14 इंच डिस्प्ले के साथ एक आई सेफ डिस्प्ले सर्टिफिकेट देखने को मिलेगा। इस फीचर में ऑलवेज ऑन ब्लू लाइट फिल्टर देखने को मिलेगा जिससे यूजर का लैपटॉप की स्क्रीन को देखने का अनुभव काफी कंफर्टेबल होगा। कंपनी का कहना है कि इसके लिए किसी तरह की सेटिंग्स की जरूरत भी नहीं पड़ती है।

बता दें कि एचपी पवेलियन प्लस 14 इंच की शुरुआती कीमत 78,999 रुपए है। वहीं, अगर बात करें HP पवेलियन प्लस X360 14 इंच लैपटॉप की, तो इसकी शुरुआती कीमत 76,999 रुपए होगी।

Back to top button
%d bloggers like this: