देश

FD returns: 7 बैंकों ने सीनियर सिटीजन के लिए खोला पिटारा, एफडी रिटर्न पर किया ये ऐलान

FD Interest Rates for Senior Citizens: देश के बैंकों ने फिक्स डिपॉजिट की ब्याज दरों को बढ़ाना शुरू कर दिया है. बीते करीब 15 दिनों में 15 से ज्यादा बैंकों ने 2 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. लेकिन, 7 बैंकों ने एफडी में सीनियर सिटीजन को 7 फीसदी से भी अधिक ब्याज देने की घोषणा की है.

 
Fix Deposit return for senior citizens

Seven Banks offer Highest FD return for senior citizens: 7 बैंकों ने एफडी में सीनियर सिटीजन को 7 फीसदी से भी अधिक ब्याज देने की घोषणा की है.
नई दिल्ली:
FD returns for Senior Citizens: 
बढ़ती महंगाई के बीच सीनियर सिटीजन के लिए कुछ बैंकों ने राहत देने का ऐलान किया है. इन बैंकों ने एफडी में 7 फीसदी से ज्यादा रिटर्न देने का फैसला किया है. जीएसटी की नई दरों के लागू होने के बाद बढ़ी महंगाई से परेशान चल रहे सीनियर सिटीजन के लिए एफडी में निवेश करने का यह सही मौका हो सकता है.

करीब एक दशक तक फिक्स डिपॉजिट में कम रहीं ब्याज दरों को अब बैंकों ने बढ़ाना शुरू कर दिया है. बीते करीब 15 दिनों में 15 से ज्यादा बैंकों ने 2 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. लेकिन, कुछ बैंकों ने एफडी में सीनियर सिटीजन को 7 फीसदी से भी अधिक ब्याज देने की घोषणा की है. लगभग सभी बैंकों ने जुलाई माह से बढ़ी ब्याज दरें लागू करने का ऐलान किया है.

Ujjivan Small Finance Bank
निजी क्षेत्र के उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) ने सीनियर सिटीजंस को 18 महीने की अवधि के लिए एफडी पर 7.30 फीसदी ब्याज देने का ऐलान किया है. बैंक के अनुसार 15 महीने की अवधि के लिए 7.70 फीसदी की ब्याज दर देने की पेशकश की है.

Utkarsh Small Finance Bank
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) के अनुसार 700 से 1,000 दिनों की अवधि के लिए एफडी कराने पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, 365 से 699 दिनों की अवधि की एफडी के लिए 7.40 फीसदी इंटरेस्ट रेट दे रहा है. इसी तरह 1,001 दिनों से लेकर 5 साल की अवधि की एफडी के लिए बैंक ने 7.25 फीसदी ब्याज दर देने की घोषणा की है.

Suryodaya Small Finance Banks
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryodaya Small Finance Banks) ने अपने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 999 दिनों की अवधि के लिए 7.99 फीसदी की दर से ब्याज देने की घोषणा की है. बैंक की ओर से एफडी पर यह सर्वाधिक ब्याज दर है. 2 साल से 998 दिनों की अवधि के लिए बैंक 7.50 फीसदी इंटरेस्ट रेट दे रहा है.

ये बैंक भी अलग-अलग अवधि के लिए 7% से अधिक ब्याज दे रहे
1- ESAF Small Finance Bank सीनियर सिटीजंस के लिए सर्वाधिक ब्याज दर 7.75 फीसदी दे रहा है.
2- Fincare Small Finance Bank एफडी पर सर्वाधिक ब्याज दर 7.50 फीसदी दे रहा है.
3- Equitas Small Finance Bank फिक्स डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा 7.50 फीसदी ब्याज दे रहा है.
4- AU Small Finance Bank सीनियर सिटीजंस को सबसे ज्यादा 7.40 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है.

Back to top button
%d bloggers like this: