Bollywoodअजब गजब

The doctor from whom my wife was getting her treatment turned out to be her lover. – Hindi Tezz Buzz | Lifestyle | Health | Tech

प्रश्न: मैं एक हूँ शादीशुदा आदमी बेन. मेरी शादी को काफी समय नहीं हुआ है। लेकिन कुछ दिनों से मुझे एक बहुत ही अजीब सी समस्या हो रही है। दरअसल, मेरी पत्नी डिप्रेशन से पीड़ित है। वह अपने इलाज के लिए काउंसलर के पास भी जाती है। हालांकि, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। मैं उसका पूरा समर्थन करता हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरा मानना ​​है कि अगर मैं उसकी जगह होता तो वह मेरे लिए भी ऐसा ही करती। लेकिन अब मेरे लिए उसका साथ देना मुश्किल होने वाला है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि मैंने हाल ही में उसे उसी काउंसलर के साथ डेटिंग करते हुए पकड़ा था। दोनों एक दूसरे को गंदे मैसेज भी भेजते हैं। जब मैंने उससे इस सब के बारे में बात की, तो वह एक बिल्कुल अलग व्यक्ति के रूप में मेरे सामने आई। साथ ही वह इतनी चुलबुली लग रही थीं कि मैंने उन्हें पहले कभी इस रूप में नहीं देखा था। उसकी इस हरकत ने मुझे हिला कर रख दिया। मुझे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह डिप्रेशन की आड़ में मुझे धोखा दे रही है।

मैंने उससे भी पूछने की कोशिश की, लेकिन वह इस बारे में कुछ नहीं कहती। वह बस इतना कहती है कि उसने जो किया उसका उसे पछतावा है। मुझे नहीं पता कि मैं क्या करूँगा? लेकिन मैं यह सब सोचकर रोज मरता हूं। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा साझा की गई कहानियों में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

विशेषज्ञ का जवाब

डॉ। फाउंडेशन होप के निदेशक और वरिष्ठ मनोचिकित्सक दीपक रहेजा का कहना है कि मैं समझ सकता हूं कि इस स्थिति में आपको कितना निराश और ठगा हुआ महसूस होना चाहिए। इसका कारण यह है कि धोखा खाने वाला व्यक्ति बेबसी, खालीपन और अवसाद से ग्रस्त होता है।

लेकिन इसके बाद भी मैं आपको अपनी पत्नी से कभी बात करने के लिए कहूंगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि मुझे लगता है कि आपकी पत्नी जिस दौर से गुजर रही है, हो सकता है कि उसने अपने जिद्दी व्यवहार से आज जो शून्य झेला है, उसे भरने की कोशिश की हो।

दर्द कम करने के लिए लोग ऐसा करते हैं

The doctor from whom my wife was getting her treatment

जैसा कि आपने बताया, आपकी पत्नी कई वर्षों से अवसाद की समस्या से जूझ रही है। ऐसे में मैं आपसे कहना चाहूंगा कि आप उनके प्रति जजमेंटल रवैया नहीं अपनाएं। इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि उदास रोगी कभी-कभी अपने दर्द को कम करने के लिए दूसरों के करीब आ जाते हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे उनके लिए विवाहेतर संबंधों, वन-नाइट स्टैंड और पार्टनर के साथ धोखाधड़ी की दर्दनाक वास्तविकताओं को स्वीकार करना थोड़ा आसान हो जाता है। हां, अगर वह लंबे समय तक इन भावनाओं में लिप्त रहता है, तो आपकी शादी खतरे में पड़ सकती है।

अपनी पत्नी का समर्थन करना है

1656323115 586 The doctor from whom my wife was getting her treatment

आप सभी की बात सुनने के बाद मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि आपको अपनी पत्नी का साथ देने की जरूरत है। उनके प्रति अपने स्नेह और प्रेम को कम न होने दें। ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर आप उन्हें छोड़ देते हैं, तो आप कभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकते।

उनका सामना करने से बेहतर है उनकी मदद करना। उन्हें एहसास कराएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। उनमें दोष ढूंढ़ने या दोष देने से कुछ नहीं होगा, यह केवल आपकी शादी को तोड़ सकता है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ बिताएं।

Back to top button
%d bloggers like this: