बैतूल क्राइमबैतूल हिंदी खबरे

Cement aur Loha के दामों में आई भारी गिरावट, देखें रेट

Cement aur Loha : घरेलू निर्माण सामग्री की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है। पहले ईद और कई तरह की मकान निर्माण सामग्री की कीमतों में कमी आई और अब सीमेंट और स्टील की कीमतों में कमी आई है। एक तरफ जहां सीमेंट और स्टील के दाम कम हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ रेत के दाम बढ़ गए हैं. लेकिन बार की कीमतों में कमी आने से उत्तर प्रदेश में मकान बनाने वालों को राहत मिली है। यह आयात में कमी और निर्यात में वृद्धि के कारण है। स्टील में करीब दो से चार हजार रुपए प्रति टन की गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि बार की कीमत में ₹4000 की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले हफ्ते बार 74000 रुपये प्रति टन पर बिक रहे थे।

अब बार की कीमतें 70,000 रुपये से घटकर 72,000 रुपये प्रति टन हो गई हैं। करीबी दोस्तों का कहना है कि सरकार की नीति में बदलाव का इस बार बाजार पर काफी सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है.

आपको बता दें कि बार की कीमतों में गिरावट से आम जनता के चेहरों पर खुशी है. छह अंकों का आंकड़ा छूने वाले बड़े ब्रांड घटकर 94,000 रुपये प्रति टन पर आ गए हैं।सरिया के निर्यात में कमी
बार के निर्यात में भी कमी आई है।

इससे बाजार में माल का भंडारण बढ़ गया है। गर्मी के कारण मांग भी कम है। इसके चलते बार के रेट में लगातार कमी आ रही है। आपको बता दें कि पहले रूस, यूक्रेन में पहले बार की कीमतों में उतार-चढ़ाव होता था, लेकिन अब बार की कीमतों में कमी से लोग खुश हो रहे हैं।

Back to top button
%d bloggers like this: