Bollywood

Bollywood : इन Heroine ने कम उम्र में एकाएक इन हीरोइनों ने छोड़ दी थी दुनिया,इनकी मौत ने कर दिया था सबको हैरान

Bollywood :लेकिन उनकी मौत की गुत्थी आज भी नहीं सुलझी है। ऐसे में बात करेंगे उन 6 एक्ट्रेस की जिन्होंने किसी ने किसी कारण कम उम्र में ही मौत को गले लगा लिया था.. इनकी मौत की खबर सुनकर बॉलीवुड से लेकर इनके फैन्स तक को बड़ा धक्का लगा था…

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करेंगे फेमस टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार करने वाली एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी की।

प्रत्युषा अपने मुंबई वाले घर में मृत पाई गई थीं। उन्होंने पंखे से लटक कर आत्महत्या की थी। ऐसे में प्रत्युषा को अस्पताल भी ले जाया गया था लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

वहीं, बिग बॉस के पूर्व कंटेस्टेंट एजाज खान ने इसे मर्डर बताया था। बता दें कि 1 अप्रैल 2016 को प्रत्युषा ने आत्महत्या की थी और उस दौरान वह 25 साल की थीं।

Bollywood :दिव्या भारती

टॉलीवुड और बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती से सबको दीवाना बना देने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत का दुख आज भी उनके चाहने वालों को बहुत हैं।

उन्होंने साउथ की फिल्मों में 13 साल की उम्र से ही डेब्यू कर लिया था। साल 1993 में केवल 19 साल की उम्र में आधीरात को अपार्टमेंट की बिल्डिंग से नीचे गिरने पर उनकी मौत हो गई थी।

लेकिन आज तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि यह आत्महत्या थी या मर्डर या फिर अचानक होने वाला हादसा। ये हादसा 5 अप्रैल 1993 में हुआ था।

मॉडल और एक्ट्रेस नफिसा जोसेफ ने अपने वर्सोवा लिंक रोड वाले अपार्टमेंट में 29 जुलाई 2004 को फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी। वह इस बिल्डिंग में तीसरे माले पर रहती थीं और उन्होंने सुबह 9 से 10 बजे के बीच यह कदम उठाया था।

लेकिन नफिसा के घरवालों ने पुलिस के इसे आत्महत्या बताने पर यकीन नहींं किया। बता दें कि नफिसा 1997 में मिस यूनिवर्स की फाइनलिस्ट में से एक थीं। मौत के वक्त उनकी उम्र 26 वर्ष थी।

जिया खान

फिल्म ‘निशब्द’ और ‘गजनी’ में नजर आईं एक्ट्रेस जिया खान की सुसाइड की खबर से पूरे बॉलीवुड को धक्का लगा था।

जिया ने अपने घर में फंदे से लटक कर 25 साल की उम्र में जीवनलीला समाप्त कर ली थी। वहीं, जिया की मां राबिया खान ने इसे सुसाइड ना मानकर मर्डर करार दिया। उन्होंने एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को इस सुसाइड की वजह बताया।

बता दें कि जिया की मौत तक सूरज और जिया एक-दूसरे से प्यार करते थे। जिया ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था।

सिल्क स्मिता

लिस्ट में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी जिन्हें फिल्मी दुनिया में सिल्क स्मिता के नाम से भी जाना जाता था।

सिल्क साउथ की फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती थीं। बता दें कि 35 साल की उम्र में ही साल 1996 में उन्होंने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था।

आखिर में बात करेंगे 70 के दशक की खूबसूरत और हिट एक्ट्रेस परवीन बॉबी की।

परवीन ने अपने फिल्मी करियर में एक से एक हिट फिल्म दी थी जिसमें ‘नमक हलाल’ और ‘अमर अकबर एंथनी’ जैसी हिट फिल्में भी शामिल है। वह उस जमाने की बड़ी ग्लैमरस गर्ल मानी जाती थीं।

माना जाता है कि प्यार में धोखा मिलने की वजह से उन्होंने सुसाइड की थी और यह भी माना जाता है कि उन्होंने डायबिटीज की वजह से दम तोड़ा था। आज भी उनकी मौत की गुत्थी सुलझी नहीं है। मौत के वक्त परवीन की उम्र 56 साल थी।

Back to top button
%d bloggers like this: