ताजा खबरे

इस बैंक ने घटाई होम लोन की ब्याज दर, यहाँ देखे

BOB Low Home Loan : बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank Of Baroda ) ने शुक्रवार को अपने होम लोन की ब्याज दरों ( Home Loan Interest Rate ) को 0.25 फीसदी घटाकर 8.25 फीसदी कर दिया ! साथ ही आवेदन के निस्तारण की प्रोसेसिंग फीस भी सीमित समय के लिए माफ कर दी गई है ! BoB की यह होम लोन दर SBI और HDFC से कम है ! जिनकी नई दरें 8.40 प्रतिशत हैं !

BOB Low Home Loan

BOB ( Bank Of Baroda ) ने कहा कि नई दर अगले सोमवार से लागू होगी ! और दिसंबर के अंत तक प्रभावी रहेगी ! बीओबी के महाप्रबंधक (बंधक और खुदरा संपत्ति व्यवसाय) एचटी सोलंकी ने कहा ! “हमारी गृह ऋण दरें ( Home Loan Interest Rate ) अब व्यवसाय में सबसे कम और सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी दरों में से हैं ! हम ब्याज दर ( Interest Rate ) में 0.25 फीसदी की छूट देने के साथ ही प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ कर रहे है !

इन लोगों को भी लाभ मिलेगा

उन्होंने कहा कि नई दरें उन लोगों के लिए भी लागू होंगी जो बैलेंस ट्रांसफर चाहते है ! और विशेष दर उधारकर्ता के क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी हुई है ! उन्होंने कहा, “इस साल, हमने शहरों में मजबूत मांग के साथ होम लोन ( Home Loan ) में मजबूत वृद्धि देखी है ! और उपभोक्ता विश्वास घर की बिक्री बढ़ा रहा है !

हम इस रियायती दर से पहले से ही उच्च मांग को बढ़ावा देने की उम्मीद करते हैं ! ” पिछले महीने, बढ़ती ब्याज दरों ( Home Loan Interest Rate Hike ) के बावजूद, एसबीआई और एचडीएफसी ने अपने त्योहारी प्रस्तावों के हिस्से के रूप में ब्याज दरों में 8.40 प्रतिशत से छूट की घोषणा की !

SBI की ब्याज दरे

SBI ( State Bank Of India ) नए गृह ऋण उधारकर्ताओं को 25 आधार अंकों तक की रियायती ब्याज दर ( Home Loan Interest Rate ) की पेशकश कर रहा है ! जो प्रवेश स्तर की दर को 8.40 प्रतिशत तक ले जा रहा है ! और यह प्रस्ताव जनवरी 2023 तक वैध होगा ! दूसरी ओर, एचडीएफसी ने 8.40 प्रतिशत होम लोन ( Home Loan ) ब्याज की पेशकश की है ! नई दरों में 20 बीपीएस की कमी की जा रही है और यह ऑफर नवंबर के अंत तक वैध है !

बैंक ऑफ इंडिया ने भी ब्याज दर घटाई : BOB Low Home Loan

वहीं, बैंक ऑफ इंडिया ( Bank Of India ) से स्टार होम लोन ( Home Loan ) 8.30 फीसदी सालाना की दर से लिया जा सकता है ! इसकी सबसे सस्ती ईएमआई 7.755 लाख रुपये से शुरू है ! ग्राहक दूसरे बैंकों या वित्तीय संस्थानों में चल रहे अपने होम लोन ( Home Loan Interest Rate ) को बैंक ऑफ इंडिया में ट्रांसफर भी कर सकते हैं ! बैंक ने अपने बयान में कहा, होम लोन आवेदक को ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी ! वहीं लोग कम ब्याज दरों, आसान लिक्विडिटी और टैक्स छूट के वादे जैसे तीन फायदों का लाभ उठा सकते है !

यह भी जाने :-

Recurring Deposit Account : इस योजना मे 10 हजार रु जमा करें और पाए 16 लाख रु, यहाँ देखे

Kisan Karj Mafi Yojana 2022 : इन किसानों का माफ़ हुआ पूरा क़र्ज़, देखें लिस्ट

LPG Price 12 November 2022 : लो फिर सस्ता हो गया LPG Cylinder , अब सिर्फ़ इतने रुपए में आएगा घर

Back to top button
%d bloggers like this: