ताजा खबरे

24 हजार डॉलर के करीब आकर ठहरा Bitcoin, अन्य ऑल्टकॉइन्स में मामूली बढ़त

Bitcoin में इस हफ्ते मार्च के बाद से सबसे ज्यादा बढ़त देखी गई है। इस हफ्ते में बिटकॉइन की कीमत में अब तक 13 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो चुकी है। हालांकि पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत में कुछ ठहराव भी आ गया है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी 24 हजार डॉलर (लगभग 19.2 लाख रुपये) के आंकड़े को पार नहीं कर सकी है और इसकी कीमत में गुजरे 24 घंटों में 1.94 प्रतिशत की कमी आ गई है। इसके बाद बिटकॉइन की कीमत 22,900 डॉलर (लगभग 18.3 लाख रुपये) के करीब बनी हुई है। भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर बिटकॉइन की कीमत 23 हजार डॉलर (लगभग 18.5 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही है जो कि पिछले 24 घंटों में 3.42 प्रतिशत की गिरावट है। ग्लोबल एक्सचेंज्स जैसे CoinMarketCap, Coinbase और Binance पर बिटकॉइन की कीमत $22,892 (लगभग 18.31 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही है। CoinGecko का डेटा बताता है कि बिटकॉइन वर्तमान में वीक टू डे परफॉर्मेंस में 13.3 प्रतिशत से ऊपर आ गया है।

ईथर में भी आज हल्की गिरावट आई है। हालांकि, हफ्ते की शुरुआत दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने बढ़त के साथ की थी। खबर लिखे जाने के समय तक भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 1524 डॉलर (लगभग 1.22 लाख रुपये) पर थी। वहीं, ग्लोबल एक्सचेंज्स पर ईथर की कीमत 1488 डॉलर (लगभग 1.20 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही थी। पिछले 24 घंटों में इसकी ग्लोबल वैल्यू में 4.65 प्रतिशत की गिरावट आई है।

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि बिटकॉइन और ईथर में आए हल्की गिरावट के ट्रेंड को बाकी ऑल्टकॉइन्स भी फॉलो कर रहे हैं। अधिकतर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में आज हल्का नुकसान देखा गया है। गुरूवार तक ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन में 3.52 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी थी। BNB, SolanaPolygon, Stellar, Avalanche, Cardano जैसे ऑल्टकॉइन्स में बढ़त दर्ज की गई है, जो कि काफी मामूली रही। इसके अलावा Monero ऐसा टोकन रहा जो पिछले 24 घंटों में बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा है।

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Shiba Inu और Dogecoin में भी आज के दिन गिरावट आई है। Dogecoin वर्तमान में 3.3 प्रतिशत की गिरावट के साथ $0.07 (लगभग 5.57 रुपये) पर ट्रेड कर रहा है। शिबा इनु की कीमत में पिछले 24 घंटों में 3.26 प्रतिशत की कमी आ गई है। गरूवार को शिबा इनु की कीमत $0.000012 (लगभग 0.00098 रुपये) पर ट्रेड कर रही थी।

also read

Sariya aur Cement huaa Sasta : सरिया-सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जाने रेट

Sone Ke Bhav : सोने के भाव में जोरदार उछाल, चांदी भी हुई महंगी, आयात शुल्क में बढ़ोतरी का है असर, आगे और दाम बढ़ने के आसार

Aaj Ka Rashifal : महीने के आखिरी दिन इन 5 राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, अधूरे काम होंगे पूरे

Petrol Price Today: LPG में भारी कटौती, पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी; आज ये है आपके शहर में तेल की कीमत

Webstory: फर्जी प्रोफाइल बनाकर मैंने अपने देवर के साथ संबंध बनाने पर बात की, जहाँ मुझे कुछ भी गलत नहीं लगा

Back to top button
%d bloggers like this: