ताजा खबरे

Big Danger: डव समेत इन शैंपू के इस्तेमाल से आपको हो सकता है ब्लड कैंसर, कंपनी ने तुरंत दिया शैंपू बैन करने का आदेश

Big Danger:
दुनिया की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी यूनिलीवर ने डव सहित एयरोसोल ड्राई शैम्पू के कई लोकप्रिय ब्रांड्स के उत्पादों को बाजार से वापस मंगा लिया है। कंपनी के कई शैम्पू ब्रांड्स में बेंजीन नाम का खतरनाक केमिकल पाया गया है, जिससे कैंसर होने का खतरा है। इसे देखते हुए कंपनी ने डव, नेक्सस, सुआवे, टिगी और ट्रेसमें एयरोसोल समेत कई डाई शैम्पू को अमेरिकी बाजार से रिकॉल कर लिया है।

फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक नोटिस के अनुसार बाजार से वापस मंगाए गए प्रोडक्ट्स में नेक्सस, सुवे, ट्रेसमें और टिगी जैसे प्रचलित ब्रांड्स शामिल हैं, जो रॉकहोलिक और बेड हेड ड्राई शैम्पू बनाते हैं।

2021 के पहले के उत्पाद वापस मंगाए गए

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यूनीलीवर ने अक्तूबर 2021 से पहले बनाए गए सभी उत्पादों को वापस मंगा लिया है। इस खबर ने एक बार फिर से पर्सनल केयर वाले प्रोडक्ट्स की सुरक्षा को सवालों के घेरे में ला दिया है।

पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान कई ऐयरोसोल सनसक्रीन जैसे कि जॉनसन एंड जॉनसन की न्यूट्रोगेना व एडजवेल पर्सनल केयर कंपनी की बनाना बोट जैसे उत्पादों से जुड़ी इस तरह की खबरें आ चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार पीएंडजी (प्रॉक्टर एंड गेम्बल) ने भी पिछले वर्ष दिसंबर में बेंजीन के मिश्रण का हवाला देते हुए अपने पैंटीन और हर्बल एसेंस ड्राई शैम्पू को बाजार से वापस मंगा लिए थे।

Back to top button
%d bloggers like this: