ताजा खबरे

एक्सिस बैंक के ग्राहकों को अब FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

Axis Bank : निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) ने घरेलू FD ( Fixed Deposit ) पर ब्याज दरों ( Interest Rate ) में बदलाव किया है ! बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक नई दरें (  New FD Rate ) 1 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हैं !

Axis Bank

रिजर्व बैंक ( Reserve Bank Of India ) द्वारा रेपो रेट ( Repo Rate ) में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी ( Basis Point Hike ) के बाद अब नई रेपो रेट 5.90 फीसदी हो गई है ! इसके चलते बैंकों ने अपनी FD ( Fixed Deposit ) पर ब्याज दरों ( Interest Rate ) में बढ़ोतरी की है !

30 दिन की FD पर मिलेगा 3.25% ब्याज

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) अब आम जनता के लिए 6.15 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों ( Senior Citizen FD ) के लिए 6.90 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर ( Interest Rate ) के साथ 15 महीने में परिपक्व होने वाली एफडी की पेशकश कर रहा है ! FD की नई दरों के मुताबिक अब एक्सिस बैंक 7 दिनों से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 2.75 फीसदी की ब्याज दर और 30 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर 3.25 फीसदी की ब्याज दर ( Interest Rate ) दे रहा है !

ये होंगी FD पर ब्याज की नई दरें

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) की 3 से 6 महीने में मैच्योर ( FD Maturity ) होने वाली FD ( Fixed Deposit ) पर अब 3.75 फीसदी की दर से ब्याज ( FD Interest Rate ) मिलेगा ! वहीं, 6 से 9 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 4.65 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाएगा ! इसी तरह 9 महीने से 1 साल की अवधि के लिए 4.75 फीसदी, 1 साल से 1 साल 11 दिन की FD पर 5.45 फीसदी और 15 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 5.60 फीसदी ब्याज मिलेगा.

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) अब 15 महीने से 2 साल की अवधि के साथ FD ( Fixed Deposit ) पर अधिकतम 6.15 प्रतिशत की ब्याज दर ( Interest Rate ) की पेशकश कर रहा है ! जबकि अगले 2 से 5 वर्षों में परिपक्व होने वाली एफडी पर बैंक अब 5.70 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है ! एक्सिस बैंक वर्तमान में पांच से दस साल की अवधि के लिए 5.75 प्रतिशत की ब्याज दर ( FD Interest Rate ) की पेशकश कर रहा है !

वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD दरे : Axis Bank

एक्सिस बैंक ( Axis Bank ) वरिष्ठ नागरिकों ( Senior Citizen FD Scheme ) के लिए 6 महीने से 10 साल में मैच्योर होने वाली FD ( Fixed Deposit ) पर 4.90 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत के बीच ब्याज दे रहा है ! साथ ही वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज दर ( Interest Rate ) का लाभ भी दिया जा रहा है ! एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 15 महीने से 2 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर अधिकतम 6.90% की ब्याज दर ( Axis Bank FD Scheme ) की पेशकश करेगा !

यह भी जानें :- 

EPS Pension Scheme : लाखों पेंशनर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, पेंशन को लेकर लिया गया ये फैसला

Small Business Ideas : खाली बैठे हो गए हैं परेशान तो इन बिजनेस से कर सकते हैं अच्छी कमाई

Post Office Monthly Income Yojana Features : पोस्ट ऑफिस मासिक आय योजना से कमाए हर महीने

Back to top button
%d bloggers like this: