हरदा मंडी भावछिंदवाड़ा मंडीछिंदवाड़ा मंडी भावदेशमध्यप्रदेश

गेल भर्ती 2022: विभिन्न इंटर्नशिप पदों के लिए 16 मार्च से पहले करें आवेदन, वेतन 1.8 लाख रुपये तक

गेल इंडिया कई कार्यकारी प्रशिक्षु रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 16 मार्च से पहले आधिकारिक वेबसाइट gailonline.com पर आवेदन कर सकते हैं. नीचे विवरण खोजें।

gail india 879952 1598771085

पिछली नौकरी: गेल इंडिया कई कार्यकारी प्रशिक्षु रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार पहले आवेदन कर सकते हैं मार्च 16 आधिकारिक वेबसाइट gailonline.com पर। सरकार द्वारा संचालित प्राकृतिक गैस निगम में काम करने के लिए सभी स्नातकों के लिए यह एक अच्छा काम है।

 

गेल भर्ती 2022: रिक्ति विवरण

गेल 48 कार्यकारी प्रशिक्षुओं की तलाश कर रहे हैं, जिनमें से 18 रिक्तियां इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए, 15 इलेक्ट्रिकल के लिए और 15 मैकेनिकल के लिए हैं। उम्मीदवारों के पास होना चाहिए आधिकारिक सूचना अधिक जानकारी के लिए

गेल भर्ती 2022: उपयुक्तता

आवेदन करने के लिए आवेदक की अधिकतम आयु 16 मार्च से 26 वर्ष होनी चाहिए।

गेल इंडिया में कार्यकारी प्रशिक्षुओं के रूप में चुने जाने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित योग्यताएं होनी चाहिए:

कार्यकारी प्रशिक्षु (इंस्ट्रुमेंटेशन) के लिए: आवेदकों के पास इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रिकल और इंस्ट्रुमेंटेशन/इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग/इंस्ट्रुमेंटेशन और कंट्रोल/टेक्नोलॉजी में स्नातक की डिग्री न्यूनतम 65 प्रतिशत के साथ होनी चाहिए।

 

कार्यकारी प्रशिक्षु (तकनीकी) के लिए: उम्मीदवार के पास कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / टेक्नोलॉजी में इलेक्ट्रिकल में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

कार्यकारी प्रशिक्षुओं (मैकेनिकल) के लिए:उम्मीदवारों के पास कम से कम 65 प्रतिशत के साथ मैकेनिकल / मैन्युफैक्चरिंग / मैन्युफैक्चरिंग और इंडस्ट्रियल / मैकेनिकल और ऑटोमोटिव में इंजीनियरिंग / निर्माण / प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

टिप्पणी:इच्छुक उम्मीदवारों की योग्यता यूजीसी से मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय / यूजीसी से मान्यता प्राप्त भारतीय डीम्ड विश्वविद्यालय या एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित पाठ्यक्रम एक स्वायत्त भारतीय संस्थान से होनी चाहिए और पूर्णकालिक नियमित पाठ्यक्रम होना चाहिए।

गेल भर्ती 2022: वेतन

उम्मीदवारों को ई-2 ग्रेड में एक कार्यकारी प्रशिक्षु के रूप में परिवीक्षा के साथ प्रशिक्षण के एक वर्ष के दौरान 60,000 रुपये के मूल वेतन के मुकाबले 60,000 – 1.80,000 रुपये के वेतनमान पर रखा जाएगा। उनके प्रशिक्षण सह परीक्षण अवधि के सफल समापन पर, उन्हें ई-2 ग्रेड में 60,000 – 1.80,000 रुपये के समान वेतनमान में शामिल किया जाएगा।

गेल भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें?

  • आवेदन करने के लिए आवेदकों को गेल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए- gailonline.com
  • होमपेज दिखाई देने के बाद, ‘करियर’ टैब पर क्लिक करें।
  • पेज लोड होने के बाद, ‘गेल पर लागू करें’ टैब पर क्लिक करें।
  • कार्यकारी प्रशिक्षु 2022 के बारे में अधिसूचना के लिए आवेदन पर क्लिक करें।
  • वांछित पद की खोज करें और आवेदन पत्र भरें।

Back to top button
%d bloggers like this: