हरदा मंडी भावछिंदवाड़ा मंडीछिंदवाड़ा मंडी भावताजा खबरेमध्यप्रदेश

काॅन्स्टेबल भर्ती 2021: 13 से 16 मई तक होगी परीक्षा, लिखित परीक्षा के लिए ये रहेगा प्रारूप, आदेश जारी

constable

राजस्थान काॅन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 की लिखित परीक्षा की तारीख तय कर दी गई है। लिखित परीक्षा दो पारियों में आयोजित होगी। पुलिस मुख्यालय ने आदेश जारी कर दिए है। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार 13 मई से 16 मई 2022 तक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। कार्यालय महानिदेशक पुलिस, राजस्थान जयपुर ने आदेश जारी कर दिए है। भर्ती परीक्षा के माध्यम से 4438 पदों पर भर्ती की जानी है। हालांकि, पदों की संख्या में सरकार बढ़ोतरी कर सकती है।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

पुलिस मुख्यालय ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। नकल गिरोह औऱ डमी अभ्यर्थी पर कड़ी नजर रखी जाएगी परीक्षा केंद्रों पर विशेष पुलिस जाब्ता तैनात किया जाएगा। किसी भी प्रकार के अप्रिय हालात से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। पुलिस मुख्यालय से जुड़े अधिकारियों का कहना कि नकल गिरोह पर पैनी नजर रखी जाएगी।

दो पारियों में होगी परीक्षा
पुलिस मुख्यालय द्वारा भर्ती परीक्षा की तारीखों के ऐलान के बाद तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई है। पिछले साल ही भर्ती परीक्षा होनी थी लेकिन कोरोना के कारण परीक्षा का कार्यक्रम जारी नहीं किया गया था। कांस्टेबल भर्ती 2021 की लिखित परीक्षा अगले महीने आयोजित कराया जाना प्रस्तावित है।

चार दिनों की दो पारियों में पुलिस, आर्म्ड बटालियन व गृह रक्षा के काॅन्स्टेबल की परीक्षा सम्पन्न कराई जाएगी। पुलिस अधीक्षक भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड डॉ रामेश्वर सिंह ने बताया कि कांस्टेबल भर्ती 2021 के राजस्थान पुलिस, आर्म्ड कॉन्सटेबुलरी एवं गृह रक्षा आरक्षी की भर्ती 2021 की लिखित परीक्षा 13 मई, 14 मई,15 मई व 16 मई को प्रतिदिन दो पारियों में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। बता दें कि लिखित परीक्षा कुल 150 अंकों की होगी, जिसमें इतने ही प्रश्न उम्मीदवारों से पूछे जाएंगे। सभी प्रश्नों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा सम्बन्धी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Back to top button
%d bloggers like this: